लोगो से कर्जा लेकर देश छोड़ने की कोशिश, बीएसएफ ने एक बंगलादेशी परिवार को सीमा उल्लंघन में किया गिरफ्तार

0
443

घटना में 99 वीं वाहिनी की सीमा चौकी जीतपुर की है जहां सीमा पर तैनात सतर्क जवानों ने एक ही परिवार के तीन लोगों को भारत ने घुसने के दौरान हिरासत में ले लिया।
गिरफ्तार किए गए व्यक्ति बांग्लादेश के जिला गोपालगंज के गांव टूथा मंडरा के रहने वाले हैं । जिनका नाम माणिक मंडल(32) पिता का नाम दिवंगत काली पड़ा मंडल जिसके साथ इसकी पत्नी प्रिया मंडल(उम्र 25 वर्ष) और पुत्री मनुष्का मंडल(उम्र 05 वर्ष) हैं।
माणिक मंडल ने पूछताछ में बताया कि उसने कपड़े की दुकान खोलने के लिए कई लोगों से कर्ज लिया था। लेकिन दुकान में घाटा होने के कारण वह उनका कर्ज नहीं लौटा पाया। कर्ज न चुका पाने की स्थिति में उसने अपने परिवार के साथ भारत आने की योजना बनाई। अगर वह अपने परिवार के साथ भारत नहीं आता तो उसके परिवार को जान का खतरा हो सकता था।
आगे उसने बताया कि वह अपने परिवार के साथ भारत के नदिया जिले के हंसखली थाना के अंतर्गत आने वाले मुरागछा गांव में हमेशा के लिए रहने के लिए भारत आ रहा था । अंतराष्ट्रीय सीमा को लांघने के लिए उसने बांग्लादेशी दलाल लिट्टन और भारतीय दलाल असुदुल मंडल(कालू), गांव मधुपुर की मदद ली और इसके लिए उसने लिट्टन को 22000/ रूपये भी दिए हैं।

गिरफ्तार किए गए लोगों को आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बगदाह को सौंप दिया गया है।

99 वीं वाहिनी के कामंडिंग ऑफिसर संजीव कुमार ने बताया कि भारत बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिनमें से कुछ लोग और दलाल पकड़े जा रहे हैं । जिन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हो रही हैं। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि हम अपने इलाके से किसी भी हाल में घुसपैठ नही होने देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here